बहुजन मुक्त मोर्चा ने संविधान के विरोध में प्रदर्शन कर जलायी कानून की प्रतियां

0
35

⏺ सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन न होने पर 23 मई को आंदोलन की चेतावनी

अंबेडकरनगर। कलेक्टेªट के निकट डाॅ. भीमराव अंबेडकर प्रतिमा के समक्ष संविधान के विरोध में कानून 56 सी, 56 डी व 49 एमए की प्रतिया जलायी गयी। इस मौके पर प्र्रदर्शन कारियों ने सम्बोधित करते हुये कहा कि आयोग निष्पक्ष एवं पारदर्शी चुनाव नहीं करवा रहा है। आयोग का रवैया पक्षपात पूर्ण है।

लोगों ने कहा कि 8 अक्टूबर 2013 को सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को वीवी पैट से निकलने वाले पर्चियों के मिलान कराने का आदेश दिया था लेकिन आयोग ने उक्त कानून बनाकर कोर्ट के आदेश की अवहेलना किया है। कहा कि शिकायत करने पर मतदाता को धमकी भी दिया जा रहा है जो मौलिक अधिकारों का हनन है।

लोगों ने कहा कि वीवीपैट से निकलने वाले 100 प्रतिशत पर्चियों का मिलान होना चाहिए और रिकार्डिंग का अधिकार प्रत्याशियों को देना चाहिए, यह भी कहा कि आयोग ने कार्यवाही नहीं किया तो 23 मई से अनिश्चित कालीन भारत बंद किया जायेगा।

इस आशय की जानकारी मीडिया प्रभारी राकेश कुमार ने देते हुये बताया कि यह प्रदर्शन बहुजन मुक्त मोर्चा के आह्वान पर किया गया जिसमें राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा के अध्यक्ष चैधरी विकास पटेल, बहुजन मुक्त पार्टी युवा प्रदेश अध्यक्ष, जितेन्द्र राजभर, एडवोकट ओपी निगम, एडवोकेट बंसलाल, लालमणि पटेल, राकेश कुमार उर्फ गुड्डू, राकेश कुमार, एडवोकेट राम दीनदास, जयराम, नरेन्द्र यादव समेत दर्जनों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट : हिन्दमोर्चा टीम अम्बेडकरनगर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.