सप्ताह भर में ही धरासायी हो गयी अब्दुल्लाहपुर मार्ग की इण्टरलाकिंग व नाली

0
50

⏺ नगरवासियों ने लगाया कमीशन खोरी के खेल का आरोप

अंबेडकरनगर। अकबरपुर नगर के विकास में चल रहे निर्माण कार्यो मंे एक तरफ जहां मानकों की अनदेखी हो रही है वहीं ठेकेदार लापरवाही भी करने से बाज नहीं आ रहे हैं जिसे लेकर नगरवासियों में आक्रोश व्याप्त है।

ज्ञात हो कि नगर पालिका परिषद क्षेत्र में इन दिनों सड़क से लेकर इण्टरलाकिंग व नालियों के निर्माण चल रहे है जिसमें किसी भी कार्य को लिया जाय तो गुणवत्ता तार-तार है। इसी तरह का मामला दोस्तपुर रोड स्थित अब्दुल्लाहपुर प्राथमिक विद्यालय जाने वाले मार्ग की है।

Read also : विकास खण्ड के लेखाकार के खाते से उचक्कों ने उड़ाया 67 हजार

ठेकेदार द्वारा लाखों रूपये की लागत से इण्टर लाकिंग व उसके बगल नाली का निर्माण कराया गया। सप्ताह भर नहीं बीता कि इण्टरलाकिंग उखड़कर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी और नाली भी टूट गयी है। स्थानीय लोगों का कहना है कि इण्टरलाकिंग में आईएसआई मार्का स्टोनब्रिग व नाली के निर्माण में गाइड लाइन के अनुसार बालू, सीमेंट व प्रथम श्रेणी के ईट लगाये जाने का प्राविधान है किन्तु ठेकेदार द्वारा भारी पैमाने पर गड़बड़ी की गयी है।

आईएसआई मार्का बगैर उद्योगो से स्टोनब्रिग खरीदा गया और मसाले में 1/ 12 के अनुपात में प्रयोग किया गया साथ ही बेहद घटिया पीले ईट लगाये गये हैं जिसका नतीजा है कि एक ओर निर्माण कार्य पूरा हुआ और दूसरी तरफ सभी धरासायी हो गये है।

लोगों का आारोप है कि इसमें कमीशनखोरी का खेल है जिसके कारण ठेकेदार की भी मानकों की अनदेखी करना मजबूरी है। शिकायतें भी की गयी किन्तु जब कमीशन के खेल में सभी लिप्त है तो जांच एवं कार्यवाही कैसे संभव होेगी।

रिपोर्ट : हिन्दमोर्चा टीम अम्बेडकरनगर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.