*ग्रेपलिंग सचिव सुनील चतुर्वेदी राजधानी में किये गए सम्मानित*

0
53
  •  आर्थिक रूप से अक्षम फिर भी नही हार रहे हिम्मत

  •  कहा बच्चों के प्रशिक्षण में रोड़ा सबसे बड़ा कारण आर्थिक

  •  अब तक शहर व विभिन्न जिलों में शिविर के माध्यम से लगभग 1500 खिलाडियों को दिया गया प्रशिक्षण

  •  सुनील चतुर्वेदी द्वारा प्रशिक्षित खिलाड़ी जिला, राज्य, राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कर मनवा रहे हैं अपना लोहा।

*राजेश कुमार यादव*

लखनऊ/कानपुर
कौन कहता है आसमां में सुराख नही हो सकता एक पत्थर तो दिल से उछालो यारों। इन पंक्तियों को सार्थक बनाते हुए व आर्थिक परिस्थितियों से जूझते हुए ग्रेपलिंग एसोसिएशन ऑफ कानपुर के सचिव सुनील चतुर्वेदी दिन प्रतिदिन सफलताओं के शीर्ष पर पहुंचने के साथ ग्रेपलिंग खेल के माध्यम से शहर का नाम भी विभिन्न जिलों, राज्यों व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कर रहे हैं।

मौका था ग्रेपलिंग की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का जो लखनऊ के एस आर ग्लोबल एजुकेशन में सम्पन्न की गई। प्रतियोगिता में प्रदेश के 12 मण्डल से लगभग 200 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया।

प्रतियोगिता में टेक्निकल कमेटी के चेयरमैन की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी बेहतरीन निर्णायक, प्रशिक्षण व उत्कृष्ट संचालन हेतु आये हुए अतिथियों ईडी कमिश्नर अमित मिश्रा, अध्यक्ष पवन सिंह चौहान, उत्तर प्रदेश ओलिम्पिक के कोषाध्यक्ष मनीष कक्कड़, महासचिव लक्ष्मण एवार्डी रविकांत मिश्रा, सामाजिक न्याय केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि योगेश त्रिपाठी, भारती गोसाईं, दीपक चावला ने सुनील चतुर्वेदी की जमकर सराहना की व सम्मानित किया।

बेहतरीन निर्णायक हेतु शहर के दुर्गेश्वर श्रीवास्तव भी सम्मानित किये गए। प्रतियोगिता में शहर के सर्वेश कुमार ने एक मीनाक्षी, शान्या ने 2 स्वर्ण पदक अर्जित किए।

गौरतलब हो कि सुनील चतुर्वेदी द्वारा ग्रेपलिंग खेल का प्रशिक्षण कुछ दिनों पहले ही प्रयाग राज व मुरादाबाद में दिया गया। जिसके फलस्वरूप प्रयागराज ने द्वितीय, मुरादाबाद ने तृतीय व लखनऊ ने प्रथम स्थान प्राप्त कर विजेता ट्रॉफी व पदक अर्जित किया।

सुनील चतुर्वेदी ने इन सभी उपलब्धियों का श्रेय सचिव रविकांत मिश्रा व कानपुर ग्रेपलिंग के अध्यक्ष डॉ आलोक श्रीवास्तव को दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.