देश में कहीं भी PM नरेंद्र मोदी से बहस करने को तैयार : राहुल गांधी

0
112

New Delhi (Agency): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार प्रधानमंत्री को बहस की चुनौती देते आ रहे हैं. शनिवार प्रेस कॉन्फ्रेंस में ‘आजतक’ के एक सवाल पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी जहां चाहें डिबेट कर लें. 10 मिनट के लिए ही सही. बस मैं अनिल अंबानी के घर नहीं जाऊंगा, बाकी जहां चाहे वह बहस कर लें. राहुल गांधी ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी को रोजगार, किसान और राफेल जैसे मुद्दों पर जमकर घेरा.

Rahul गांधी अक्सर अपनी रैली और प्रेस कॉन्फ्रेंस में राफेल डील को लेकर पीएम मोदी द्वारा अनिल अंबानी को मदद पहुंचाने का आरोप लगाते आए हैं. कांग्रेस अध्यक्ष के मुताबिक, देश के गरीबों का पैसा पीएम मोदी ने अनिल अंबानी की जेब में डाला है. वह राफेल डील की जांच की मांग करते आए हैं.

राहुल गांधी की कहनी है कि पीएम मोदी ने सभी नियमों को दरकिनार करके अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया है. पीएम मोदी की जांच होनी चाहिए.

गांधी ने कहा कि, ‘मैंने सुप्रीम कोर्ट से माफी मांगी. वहां कार्यवाही चल रही है और मैंने उस कार्यवाही के बार में कमेंट कर दिया और वो मेरी जगह नहीं है. मुझसे गलती हुई तो मैंने माफी मांग ली. लेकिन चौकीदार चोर है, यह सच्चाई है. इसलिए न मैं नरेंद्र मोदी से और न ही बीजेपी से माफी मांग रहा हूं.’

राहुल गांधी ने रोजगार के मुद्दे पर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के सामने सबड़े बड़ा मुद्दा बेरोजगारी का है. पीएम मोदी ने अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया है. देश मोदी से पूछ रहा है कि दो करोड़ रोजगार का वादा किया गया था, लेकिन आज देश 45 साल की सबसे बुरी हालत झेल रहा है. नरेंद्र मोदी जी रोजगार के बारे में बात नहीं करते हैं क्योंकि उनके पास कोई प्लान नहीं है.

राहुल गांधी ने कहा कि मिडिल क्लास का कोई भी युवा अगर बिजनेस करना चाहता है तो उसे तीन साल तक किसी से परमिशन लेने की जरूरत नहीं है. 22 लाख सरकारी नौकरियां एक साल में देने का वादा हमारा है. हम दो करोड़ की बात नहीं करेंगे, लेकिन 22 लाख देकर दिखाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.