पीएम नरेंद्र मोदी कल करेंगे नामांकन, रोडशो के लिए पहुंच रहे वाराणसी

0
162

Varanasi (HM News) : PM नरेंद्र मोदी वाराणसी में मेगा रोड शो और नामांकन के लिए गुरुवार शाम को बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंच रहे हैं। एयरपोर्ट से ही वह हेलिकाप्‍टर से बीएचयू स्थित हेलिपैड के लिए रवाना होंगे।

जहां लंका स्थित सिंह द्वार पर पं. महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर पाल्‍यार्पण कर वह रोड शो की शुरुआत करेंगे। यह रोड शो दशाश्‍वमेध घाट तक जाकर देर शाम खत्‍म होगा जहां प्रधानमंत्री गंगा आरती में भी शामिल होंगे। पूरे रोड शो के दौरान लाखों लोग पीएम का स्‍वागत करने के लिए लंका गेट से लेकर दशाश्‍वमेध घाट तक मौजूद रहेंगे। 

एयरपोर्ट पर केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल और प्रकाश सिंह बादल के अतिरिक्‍त पार्टी के पदाधिकारी पीएम का स्‍वागत करने के लिए बाबतपुर पहुंच गए हैं। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन से पूर्व बीएचयू हेलिपैड पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का हेलिकाप्‍टर भी पहुंचा।

वाराणसी से बतौर सांसद पीएम नरेंद्र मोदी अपनी दूसरी पारी की उम्मीदवारी के लिए भारतीय जनता पार्टी की ओर से काशी में बहु प्रतीक्षित मेगा रोडशो शाम करीब पांच बजे से शुरु करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में आयोजित इस मेगा रोड शो में लघु भारत की तस्वीर भी नजर आई और गंगा-जमुनी तहजीब की साझा सांस्‍कृतिक विरासत भी नुमाया हो रही है।

जगह-जगह पीएम के मुखौटे लगाकर सुबह से ही पार्टी कार्यकर्ताओं का हुजूम सड़कों पर उतरा और अपने चहेते सांसद के समर्थन में जमकर नारेबाजी की। वहीं पीएम का यह दौरा पार्टी के सोशल मीडिया एकाउंट पर भी लाइव होता रहा। इसके लिए भाजपा आइटी सेल की टीम एक दिन पूर्व ही सक्रिय हो गई थी।

लंका से शुरु होगा रोड शो

पीएम नरेंद्र मोदी शाम करीब पांच बजे तक लंका स्थित बीएचयू सिंहद्वार पर भारत रत्न पंडित महामना मदनमोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर रोड शो की शुरुआत करेंगे। यह रोड शो अस्सी, शिवाला, सोनारपुरा, मदनपुरा और गोदौलिया होते हुए शाम करीब सात बजे दशाश्वमेध घाट पर जाकर समाप्त होगा।

जहां पीएम नरेंद्र मोदी पार्टी पदाधिकारियों और काशी के नागरिकों के बीच गंगा आरती भी करेंगे। इस दौरान करीब सात किलोमीटर के रास्‍ते में सुरक्षा के व्‍यापक इंतजाम किए गए हैं।

जगह-जगह स्‍वागत की तैयारियां

लंका में पं. मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण के बाद पीएम का काफ‍िला जैसे जैसे आगे बढेगा वैसे ही जगह जगह उनका अनोखे ढंग से स्‍वागत भी किया जाएगा। रविदास गेट पर जहां सांस्‍कृतिक आयोजन किया जा रहा है वहीं प्रमुख जगहों पर जोशीले पार्टी कार्यकर्ताओं का हुजूम समर्थन में नारेबाजी भी करता नजर आएगा।

रविदास गेट पर सोनभद्र के कलाकारों द्वारा आदिवासी नृत्‍य पेश कर चुनावी माहौल बनाया गया। वहीं प्रमुख रोड शो के स्‍थानों पर पार्टी कार्यकर्ता ‘मैं भी चौकीदार’ टीशर्ट के साथ पीएम नरेंद्र मोदी का समर्थन करते नजर आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.