महराजगंज सदर कोतवाल को निलंबित करने का मामला गरमाया, एस0पी0को ज्ञापन

0
120

हिन्दमोर्चा संवाददाता।महराजगंज।

जनपद महराजगंज के कोतवाल को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करने का मामला तूल पकड़ते जा रहा है।इस सम्बन्ध मे सविधान बचाओ महासभा(उत्तर प्रदेश)के प्रदेश अध्यक्ष निर्मेश मंगल ने एस0पी0 को ज्ञापन सौपकर कोतवाल को तुरन्त प्रभाव से निलम्बित करने की मांग की है।

बता दें कि पिछले 14 अप्रेल को अम्बेडकर जयंती के अवसर पर नगर के कुछ अराजकतत्वों ने अमरुतियाँ में अम्बेडकर की प्रतिमा को बुरी तरह तोड़ दिया था।जिसके सापेक्ष नगर कोतवाल राम दवन मौर्य ने कोई कार्यवाही नहीं की जिससे सम्पूर्ण दलित समाज आंदोलित है।

पत्र में यस0 पी0को संबोधित है की नगर कोतवाल पिछले दो वर्षों से इस प्रशासनिक कुर्सी पर कब्ज़ा किये हुए हैं ।इनके द्वारा समाज की रक्षा कम तथा पैसे का दोहन ज्यादे किया जाता है।तथा राजनितिक मामलो में इनकी दिलचस्पी कुछ अधिक ही है।जिनके कारण मूर्ति बुरी तरह से खंडित हो जाने के बाद भी कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया।

पत्र के अंत में लिखा गया है की यदि कोतवाल को तत्काल प्रभाव से सस्पेंट नहीं किया गया तो सम्पूर्ण दलित समाज आंदोलन करने को बाध्य होगा।जिसकी सारी जिम्मेदारी नगर प्रशासन की होगी।बहरहाल इस प्रकार की धमकी से कोतवाल डरनेवाले थोड़े हैं क्योंकि इनके ऊपर किसी बड़े राजनितिक सत्ता का हाथ जो है।

इस दौरान राहुल पांडेय,दीपक द्विवेदी (कोषाध्यक्ष छात्र संघ),प्रेमनारायण निषाद,संतकृपा,दीपू कुमार गोयल सहित तमाम कार्यकर्त्ता मौजूद रहे।

संवाददाता : रविशंकर भारती(सदर तहसील प्रभारी)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.