अराजक तत्‍वों द्वारा तोड़ी गई अंबेडकर की प्रतिमा, बेखौफ नींद में सोया प्रशासन

0
74

महराजगंज: अराजक तत्‍वों द्वारा तोड़ी गई अंबेडकर की प्रतिमा, बेखौफ नींद में सोया प्रशासन।
—————————————————-
हिन्दमोर्चा संवाददाता।महराजगंज। बाबा साहब डा0 भीम राव अंबेडकर के जन्‍मदिवस पर उनकी मूर्ति का तोड़ा जाना कुंठित मानसिकता का परिचायक है। जो समाज को आपस में लड़ाने की साजिस का जीत जागता उदहारण है।

मूर्ति को तोड़े जाने की खबर सुबह लोगों द्वारा नगर कोतवाल को दी गयी जिसके बाद शासन प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन फानन में उत्‍तर प्रदेश पुलिस की ओर से कार्रवाई का आदेश दिया गया है।इसके पूर्व प्रशासन ने इस मामले में कोई दिलचस्पी नही ली थी।

चुनावों में भाजपा को लाभ पहुंचाने का लगा आरोप।

ज्ञात हो कि लोकसभा चुनावों का दूसरा चरण तीन दिन बाद है। उससे पहले ऐसी घटना का होना एक बड़े हंगामे /उपद्रव का रूप ले सकता है। सूत्रों के अनुसार इस मामले में क्षेत्र कोतवाल रामदवन मौर्य की भूमिका संदिग्‍ध बताई जा रही है।

इस घटना से पहले भी उन पर कई नेताओं ने खुलेआम आरोप लगाया है कि वह एक जनप्रतिनिधि के इशारे पर इन लोकसभा चुनावों में भाजपा को लाभ पहुंचाना चाहते हैं।

प्रशासन की उदासीनता के कारण निष्पक्ष चुनाव न होने की आशंका।

हालांकि इस प्रकार की घटना होने की जानकारी नगर के आला अधिकारीयों जरूर हुई होगी किन्तु इस विषय पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया और नेता जी से सांठगांठ के चलते उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। क्योकि लगातार दो साल से शहर कोतवाल कुर्सी पर आसीन है और वे नगर की साडी हरकतों से वाकिफ भी हैं।

हिन्दमोर्चा टीम महराजगंज।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.