अंबेडकरनगरः हजरत इमाम हुसैन के जन्मदिन पर जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित

0
107

⏺ अकबरपुर पुराने तहसील तिराहे पर राहगीरों को कराया जलपान
⏺ जाफराबाद में तकरीर के साथ निकाला गया तकवालिया का जुलूस

अंबेडकरनगर। हजरत इमाम हुसैन अलैहिस्सलाम के जन्मदिन के मौके पर हुसैनी सोशल फ्रंट की तरफ से सबीले नजरे हुसैन का इंतेजाम नगर के तहसील तिराहा पर किया गया जिसमे आने जाने वाले राहगीरों को ठंडा पानी की बोतलें, फल, मिठाई, स्कूली बच्चों को चॉक्लेट दी गयी।

हजरत मोहम्मद मुस्तफा के नवासे ईमाम हुसैन का जन्मदिन उर्दू कैलेंडर के मुताबिक 3शाबान को मदीने में हुआ था। इस धरती पर मानवता के संस्थापक का नाम ही ईमाम हुसैन है जिनके इंसानियत पसन्द लश्कर में सारे धर्म और समुदाय के लोग शामिल थे जिन्होंने अमन और मानवता के लिए कुर्बानिया जनाबे हुर जब विरोधी खैमे में थे।

तब ईमाम हुसैन ने उनके लशकर की प्यास बुझाई मगर हजरत हुर ईमाम हुसैन की जात से सीख लेकर इंसानियत के लश्कर में शामिल हो गए, अफसोस यजीदियों ने मोहम्मद साहब की इस चिराग को शहीद कर दिया।

इस मौके पर मौलाना मोहम्मद अब्बास साहब,मौलाना मो शारिब, आबिद हुसैन,अहमद मेहँदी, रेहान जैदी,सलमान रिजवी,रजा अनवर,यासिर हुसैन,हसन अब्बासमंसूर अख्तर,आरिफ अनवर,अली कौसर,रेहान,आजमी,अबुजर,आदि लोग मौजूद रहे।

जलालपुर संवादसूत्र-जाफराबाद में महफिले मका सदा तकरीर के साथ इस तकवालिया जुलूस निकाले गए जिसमे बड़ी संख्या में मोमिनीन की हिस्सेदारी रही। नगर के साथ-साथ नगपुर, उस्मापुर, मुस्तफाबाद ,में भी इस अवसर पर सजावट नजर आई।

इमाम बारगाहो, मस्जिदों व घरों में लोगों ने न नजरें नयाज कर खुशी का इजहार किया। जाफराबोद के पूरब तरफ मोहल्ले में बीती रात हुसैनी मिशन कमेटी द्वारा जश्न-ए-खामिष एआले एबा में मुजफ्फरपुर बिहार के मौलाना असद यावर ने हजरत इमाम हुसैन को मानवता का दूत बताते हुए लोगों से उनके पद चिन्हों पर चलने का आह्वान किया।

रिपोर्ट : हिन्दमोर्चा टीम अम्बेडकरनगर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.