दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ठोकेंगे अखिलेश के खिलाफ ताल, BJP उम्‍मीदवारों की 16वीं लिस्‍ट जारी

0
335

नई दिल्‍ली (एजेंसी)। भाजपा ने बुधवार को लोकसभा चुनाव के लिए छह उम्‍मीदवारों की अपनी 16वीं सूची जारी की। भाजपा ने इस सूची में भोजपुरी फ‍िल्‍म अभिनेता दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को जगह दी है। वह आजमगढ़ सीट से सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव को चुनावी मैदान में टक्‍कर देंगे।

इस सूची में महाराष्‍ट्र के लिए एक उम्‍मीदवार जबकि उत्‍तर प्रदेश के लिए पांच उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है। मैनपुरी से प्रेम सिंह शाक्‍य को उम्‍मीदवार बनाया गया है जो सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को चुनौती देंगे।

Read also : सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है पुलिस उपनिरीक्षक चिकित्सीय प्रशिक्षण व चरित्र सत्यापन सम्बंधित पत्र

फ‍िरोजाबाद सीट से डॉ. चंद्रसेन को उतार गया है जो कि प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव को टक्‍कर देंगे। इसके अलावा रायबरेली से सोनिया गांधी के खिलाफ दिनेश प्रताप सिंह को चुनाव मैदान में उतारा गया है।

भोजपुरी सिनेमा का बड़ा चेहरा : 

निरहुआ का नाम भोजपुरी फ‍िल्‍मी दुनिया में सबसे चर्चित रहा है। एक वर्ष में पांच भोजपुरी हिट फिल्में देने का रिकॉर्ड उनके नाम है। पटना से पाकिस्तान, निरहुआ रिक्शेवाला 2, जिगरवाला, राजाबाबू और गुलामी जैसी सफल भोजपुरी फ‍िल्‍म उनके नाम दर्ज है।

साल 2012 में उनको बिग बॉस सीजन छह के लिए चयनित किया गया था। हालांकि वह कुछ ही सप्ताह तक वहां टिक पाए थे। वर्ष 2012 में उन्होंने चर्चित भोजपुरी फिल्म गंगा देवी में बॉलीवुड के सुपर स्‍टार अमिताभ बच्चन के साथ अभिनय कर चर्चा बटोरी थी। दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ मलिकपुरा महाविद्यालय गाजीपुर से वाणिज्‍य स्नातक हैं और पूर्वांचल के जिले गाजीपुर में टंडवा के निवासी भी हैं।

निरहुआ को मिली वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा :

कुछ दिन पहले ही भाजपा में शामिल भोजपुरी फिल्म स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ को जिला पुलिस ने मंगलवार को वाई प्लास श्रेणी सुरक्षा दे दी। शासन से निर्देश मिलते ही सुरक्षा दल मंगलवार की दोपहर निरहुआ को सुरक्षा देने बनारस रवाना हो गया।

कुछ दिन पहले ही भोजपुरी स्टार निरहुआ को लखनऊ में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे ने पार्टी ज्वाइन कराई थी। उसके बाद से ही यह कयास लगने लगने लगा कि निरहुआ आजमगढ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के खिलाफ प्रत्याशी होंगे।

सोशल मीडिया पर भी निरहुआ को टिकट संबंधी पोस्ट की भरमार हो गई। 29 मार्च को निरहुआ की ओर से सुरक्षा के लिए एक आवेदन लखनऊ में दिया गया। साथ में उसकी एक प्रति आजमगढ जिलाधिकारी को भी दी गई। मंगलवार को शासन से निरहुआ को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा दिए जाने संबंधी आदेश प्राप्त हो गया।

आदेश आते ही जिले की पुलिस ने तत्परता से वाई श्रेणी सुरक्षा के लिए एक दल बनाते हुए संबंधित को निर्देश जारी कर दिए। इसकी सूचना निरहुआ को भी दी गई। सूचना मिलने के बाद निरहुआ के आजमगढ में प्रतिनिधि भोजपुरी हास्य कलाकार संतोष श्रीवास्तव के पास सुरक्षा दल के 16 लोगों की सूची दी गई।

संतोष ने बताया कि निरहुआ अभी बनारस में ‘ठीक है ’ नामक भोजपुरी फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं। लिहाजा सुरक्षा दल में से नौ पुलिसकर्मियों की टीम के साथ मै बनारस के लिए रवाना हो गया हूं। एसपी त्रिवेणी सिंह के अनुसार इंटेलिजेंस के आधार पर शासन से निर्देश मिले हैं कि भोजपुरी कलाकार दिनेश लाल यादव को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा मुहैय्या कराई जा रही है। लिहाजा सुरक्षा दल को रवाना कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.