बडौदा ग्रामणी बैंक खाता धारकों ने की महाप्रबन्धक से शिकायत

0
42

कूरेभार/सुलतानपुर । कस्बे में संचालित बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक में तैनात शाखा प्रबंधक की आये दिन उपभोक्तओं से दबंगई के चलते खाता धारक परेशान है । जिसको लेकर खाता धारको ने महा प्रबन्धक से शिकायत किया।

कस्बा कूरेभार में संचालित बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक का हाल बेहाल है । बैंक में तैनात शाखा प्रबंधक एस के राय जो आये दिन खाता धारकों से जद्दोजहद करते देखे जाते है । शासन की तरफ से बैंक से मिलने वाली सुविधाएं भी जरूरत मंद लोगो को नही मिल पाता ।

छोटे छोटे खाता धारकों को बैंक से पैसा निकासी करना हो या फिर जमा करना सभी को कठिनायों से गुजरना पड़ता है । जिसने भी संविधान की बात किया तो उसे खाली हाथ बैरन वापस होना पड़ रहा है । बैंक होने के चलते खाता धारक भी मजबूर बने रहते है ।

यही नही बैंक से जुड़े बड़े व्यापारी हो या फिर बड़े ठेकेदार भी शाखा प्रबंधक की कार्यशैली से परेशान हो गए है । सिद्धीगनेशपुर गाँव निवासी भइया राम यादव ने अपने खाते से आरटीजीएस करवाने बैंक पहुँचे जहाँ शाखा प्रबंधक के अभद्र भाषा के प्रयोग से गुजरना पड़ा ।

शहरी गाँव निवासी सुरेन्द्र प्रसाद शुक्ला जो कि पीडब्लूडी विभाग में रजिस्टर ठेकेदार है । विभाग में टेण्डर डालने के लिए अपने खाते से एफडी बनवाने गये थे । जिसे भी शाखा प्रबंधक की इस कार्यवाही से गुजरना पड़ा । परवर गाँव के रहने वाले अब्दुल्ला अजीज बेग अपने खाते से हुई लेन देन की पास बुक पर प्रिन्ट करने गए कई दिनों से बैंक का चक्कर लगा रहे है ।

थकहार कर खाता धारक शाखा प्रबंधक के पास पहुँचा तो उसे भी प्रबन्धक का शिकार होना पड़ा । प्रबन्धक से आये दिन खाता धारकों से हो रही अभद्र व्यवहार को लेकर कई खाता धारकों ने शाखा प्रबंधक की दबंगई एवं अभद्र व्यवहार की की शिकायत महा प्रबन्धक से किया है ।

देखना यह है कि विभाग के जिम्मेदार आलाधिकारी प्रबन्धक पर कार्यवाही करते है या फिर मामले को ठंडे बस्ते में डालकर शाखा प्रबंधक की हौशला अफजाई करते है। दूसरी तरफ शिकायत कर्ताओ का कहना है कि विभाग शाखा प्रबंधक पर कार्यवाही नही करता तो बैंक से खाता बन्द करने की चेतावनी दी है ।

रिपोर्ट : हिन्दमोर्चा टीम सुलतानपुर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.