आहरण-वितरण अधिकारी सभी देयकों का समयान्तर्गत पेमेन्ट सुनिश्चित करें- जिलाधिकारी

0
109

सुलतानपुर । जिलाधिकारी दिव्य प्रकाश गिरि ने बताया कि कोषागार से समस्त देयकों का समयान्तर्गत ई-पेमेन्ट सुनिश्चित किये जाने के क्रम में उ0प्र0 शासन लखनऊ के पत्र 09 मार्च, 2019 द्वारा निर्देश दिये गये हैं कि 20 मार्च, 2019 तक प्राप्त बजट के सापेक्ष समस्त अहरण वितरण अधिकारियों द्वारा कोषागार में समस्त बिल निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार विलम्बतम 25 मार्च तक अवश्य प्रस्तुत कर दिये जायें,

जिससे प्रस्तुत बिलों की आवश्यक चेकिंग आदि के बाद कोषागार द्वारा बिलों की पासिंग तथा ई-पेमेन्ट के माध्यम से 31 मार्च तक भुगतान की कार्यवाही की जा सके।

जिलाधिकारी दिब्य प्रकाश गिरि ने बताया कि कोषागार में प्रस्तुत प्रत्येक देयक सामान्य रूप से महत्वपूर्ण हैं। किसी देयक विशेष के अधिक महत्वपूर्ण होने की जानकारी तत्काल कोषागार में उपलब्ध करा दी जाय, उक्त के अतिरिक्त विभागीय अपलोडर को डीडीओ पोर्टल पर यह सुविधा प्राप्त है कि वह अपलोड बिलों को डीडीओ से अप्रूव कराने से लेकर कोषागार द्वारा अर्थराईजड किये जाने तक निरन्तर अनुश्रवण करें तथा लंबित रहने पर कोषागार से सम्पर्क कर निस्तारण करायें।

उन्होंने बताया कि निर्देशों, समय सारिणी का अनुपालन न किये जाने अथवा आहरण एवं वितरण अधिकारियों की शिथिलता से आवंटित बजट के सापेक्ष देयक समयान्तर्गत न प्रस्तुत किये जाने के कारण यदि बजट लैप्स होता है तो उसका समस्त उत्तरदायित्व कार्यालयाध्यक्ष/आहरण एवं वितरण अधिकारी का होगा।

रिपोर्ट : हिन्दमोर्चा टीम सुलतानपुर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.