समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की तीसरी सूची, इन सीटों पर घोषित किये प्रत्याशी

0
1233
  • समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को प्रत्याशियों की तीसरी सूची (Samajwadi Party Third List) जारी कर दी

नई दिल्ली : समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को प्रत्याशियों की तीसरी सूची (Samajwadi Party Third List) जारी कर दी. इस लिस्ट में दो प्रत्याशियों का नाम है. पार्टी ने हाथरस से रामजी लाल सुमन को टिकट दिया है. वहीं मिर्जापुर लोकसभा सीट से राजेंद्र एस बिंद को मैदान में उतारा है.

आपको बता दें कि सपा इससे पहले दो और सूची जारी कर चुकी है. पार्टी की दूसरी सूची में तीन प्रत्याशियों का नाम शामिल था. जिसमें अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल यादव भी शामिल थीं. वह कन्नौज से चुनाव लड़ेंगी. वहीं, पूर्वी वर्मा को खीरी से, उषा वर्मा को हरदोई से प्रत्याशी बनाया गया है

इससे पहले सपा ने 6 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी, जिसमें सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को मैनपुरी से उम्मीदवार घोषित किया गया है. वहीं धर्मेंद्र यादव बदायूं से, अक्षय यादव को फिरोजाबाद से, शब्बीर वाल्मीकि बहराइच से, भाईलाल कोल रॉबर्ट्सगंज से और कमलेश कठेरिया इटावा से उम्मीदवार होंगे.

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में गठबंधन के तहत सपा 37 और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) 38 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है. कैराना का लोकसभा उपचुनाव जीतने वाले राष्ट्रीय लोकदल को भी इस गठबंधन में शामिल किया गया है और उसे तीन सीटें दी गई हैं. इस गठबंधन ने अमेठी और रायबरेली में अपने उम्मीदवार न उतारने की घोषणा की है.

रिपोर्ट : उत्कर्ष उपाध्याय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.