गोरखपुर में youtube देख डिलीवरी कर रही अविवाहित युवती की मौत

0
253

गोरखपुर, (HM News)। अविवाहित युवती की कैंट क्षेत्र में प्रसव के दौरान मौत से शहर में सनसनी फैल गई है। उसके शव के पास ही नवजात का भी शव मिला है। माना जा रहा है कि वह यूट्यूब (youtube) देखकर डिलीवरी कर रही थी। इसी दौरान अधिक रक्तस्राव से मौत हो गई। गोरखपुर में इस तरह के मामले से सभी हैरान हैं।

यूट्यूब देखकर किराए के कमरे में खुद से बच्चा जनना युवती को महंगा पड़ गया। कमरे में ही जच्चा-बच्चा दोनों की मौत हो गई। पुलिस ने जब मृतका के मोबाइल पर यूट्यूब में बच्चा जनने का वीडियो चलते देखा तो दंग रह गई। युवती के परिवारीजन कल देर रात गोरखपुर पहुंचे।

पुलिस ने उनसे युवती के बारे में काफी पूछताछ की लेकिन किसी भी सवाल का उन्होंने जवाब नहीं दिया। कमरे में युवती के शव के पास ही एक नवजात का भी शव मिला था। पुलिस का कहना है कि इस युवती की शादी नहीं हुई थी, लेकिन वह गर्भवती थी।

 पुलिस के मुताबिक इस मामले में कोई एफआइआर दर्ज नहीं की गई है। परिवार ने कोई शिकायत पत्र नहीं दिया और उन्होंने उस व्यक्ति के बारे में भी कुछ नहीं बताया जिससे वह गर्भवती हुई थी।

मामला गोरखपुर के कैंट इलाके के बिलंदपुर का है। यहां रवि उपाध्याय अपने घर के ऊपरी हिस्से को किराए पर देते हैं। बहराइच की रहने वाली युवती ने चार दिन पहले उनसे कमरा लिया था। उसने बताया था कि कुछ दिन में उसकी मां भी आ जाएगी। युवती गर्भवती थी।

कल वहां पर दूसरे किराएदार ने बताया कि उस कमरे से खून रिस रहा है। मकान मालिक पहुंचे, तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। इंस्पेक्टर रवि राय पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे, तो कमरे में खून से लथपथ युवती और नवजात का शव देखकर दंग रह गए।

मकान मालिक के मुताबिक चार दिन पहले ही उसने तीसरी मंजिल पर किराये का कमरा लिया था। इस वजह से उसके बारे में किसी को कोई खास जानकारी नहीं है। बस इतना पता है मूल रूप से वह बहराइच जिले की रहने वाली थी। कल सुबह से ही उसका कमरा अंदर से बंद था।

मकान मालिक को भी उसकी मौत होने की जानकारी दोपहर बाद हुई। बंद दरवाजे के नीचे से बाहर तक पसरा खून देखने के बाद मकान मालिक ने बाहर से कई बार आवाज दी लेकिन अंदर से कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। इसके बाद में उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी।

कुंडी तोड़कर पुलिस कमरे में पहुंची तो अंदर युवती और नवजात का शव मिला। फर्श पर खून पसरा हुआ था। पुलिस का मानना है कि प्रसव के दौरान अधिक रक्त स्राव होने की वजह से और जन्म के बाद उचित उपचार न मिल पाने से नवजात की मौत हुई है।

 इन दोनों के शव के पास मोबाइल में यूट्यूब पर बच्चा जनने का वीडियो चल रहा था। पुलिस ने उसके मोबाइल से घरवालों का नंबर तलाश कर बातचीत की तो पता चला कि वो अविवाहित थी। पुलिस ने बहराइच की रहने वाली युवती के परिवार के लोगों को बुलाया, जो रात तक पहुंचे। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

सबूत के साथ छेड़छाड़ न हो उसके लिए कमरे को सील कर दिया गया है। अविवाहित युवती के प्रेमी के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की तैयारी में जुटी है। इंस्पेक्टर ने बताया कि परिवारजन अगर इस मामले में तहरीर देंगे, तो प्रेमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस के अनुसार युवती अविवाहित थी। प्रेम संबंधों के चक्कर में पड़कर वह गर्भवती हो गई। वह गर्भपात नहीं कराना चाहती थी। परिजन इसके लिए राजी नहीं थे। लोक-लाज के डर से वो बहराइच से गोरखपुर आ गई। यहां भी किसी डॉक्टर के पास नहीं गई।

अलग-अलग जगह पर किराए पर कमरा लेकर रहने लगी। रवि उपाध्याय के घर पर उसने खुद ही प्रसव कराने की कोशिश की। अत्यधिक रक्तस्राव के कारण उसकी जान चली गई और बच्चा भी नहीं बच सका। क्षेत्राधिकारी कैंट ने बताया कि युवती की शादी नहीं हुई थी। वह अकेले रह रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.