बॉलीवुड की पहली सेक्स सिंबल ज़ीनत अमान की कठोर कहानी, जिनसे प्यार उनसे पिटाई

0
250

Mumbai (Agency) : महिला दिवस के मौके पर बीते समय की इस अदाकारा को खास तौर पर न्योता दिया गया है। इनको तो आप पहचान ही गए होंगे, और अगर नहीं पहचानें हैं तो यह आपकी गलती है। बता दें कि यह अदाकारा और कोई नहीं बल्कि मशहूर अदाकारा ज़ीनत अमान हैं, यह अपने आपमें ही महिलाओं के लिए एक बहुत बड़ा प्रेरणास्रोत हैं। यहां आई इस अदाकारा ने फिर कुछ इस तरह इन सभी को धन्यवाद भी दिया।

बता दें कि ज़ीनत अमान नें अपनी ज़िंदगी में बहुत मुसीबतों को झेला है। इनका नाम हिन्दी सिनेमा में पहली सेक्स सिंबल के नाम से जाना जाता है। यह अपने समय में इतनी खूबसूरत रहीं हैं कि इनको देख इंडस्ट्री के सभी जाने माने अभिनेता भी फिदा हो जाते थे। इनकी ज़िंदगी में कई नाम आए जैसे देवानंद, राज कपूर, संजय खान और मज़हर खान।

देवानंद ने इन्हे फिल्म इंडस्ट्री में लॉन्च किया था, और कहा जाता है कि वह 23 साल छोटी इस खूबसूरत महिला पर फिदा हो गए थे। पर एक पार्टी में उन्हे राज कपूर के साथ देख इस प्यारे सपने को देवानंद भूल गए।

1980 के दशक में बनीं फिल्म अब्दुल्लाह के सेट पर इनकी मुलाकात संजय खान से हुई, जिसके बाद दोनो में प्यार की बातें भी सामने आईं, लेकिन ज़ीनत को यह नहीं पता था कि संजय पहले से ही शादीशुदा थे।

जब संजय अपनी पत्नी के साथ एक पार्टी में ज़ीनत से टकरा गए, तीनों के बीच काफी बहस हुई, जिसके बाद दोनों पति पत्नी ने मिलकर ज़ीनत की पिटाई कर दी, जिसकी निशानी आज भी ज़ीनत अपनी आंख को चश्मों से छुपाती रहती हैं।

फिर सन 1985 में ज़ीनत ने मशहूर प्रोड्यूसर सरफराज़ खान से शादी की और दो बच्चों को भी जन्म दिया, लेकिन शादी के कुछ साल बाद ही ज़ीनत को पता चला कि सरफराज़ को शराब और जुए की आदत है। एक बार ज़ीनत ने सरफराज़ को रोकने की कोशिश क, तो सरफराज़ ने उनकी पिटाई कर दी। इसके बाद कुछ साल तक यही सिलसिला चलता रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.