किसानों पर राजनीति करने वालों को लगेगी बददुआ : नरेंद्र मोदी

0
179

गोरखपुर (HM news)। लोकसभा चुनाव 2019 से पहले नरेंद्र मोदी सरकार ने देश के अन्नदाता को आज बड़ा तोहफा दिया। पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की कमभूमि गोरखपुर में किसानों को बड़ा तोहफा देने के साथ विभिन्न विकास योजना का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

फर्टिलाइजर मैदान में मंच से पीएम मोदी भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन के खुले सत्र में किसानों को बधाई भी दी। किसानों को सम्मान निधि देने का वादा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा कर दिया है। अंतरिम बजट में मोदी सरकार ने इसकी घोषणा की थी। गोरखपुर में आयोजित जनसभा में प्रधानमंत्री ने एक करोड एक लाख छह हजार आठ सौ अस्सी किसानों के खाते में सम्मान निधि की पहली किस्त के रूप में 2000 रुपये डिजिटली हस्तांतरित किए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज का दिन साधारण नहीं। देश की आजादी के बाद किसानों से जुडी सबसे बड़ी योजना आज शुरू हो रही है। गोरखपुर के लोगों को आज इस एतिहासिक अवसर का साक्षी बनने के लिए विशेष बधाई।  

गोरखपुर की धरती पर हो रहे इस कार्यक्रम से देश के दो लाख कॉमन सर्विस सेंटर के जरिए लाखों किसान भी जुड़ रहे हैं। यहां पर आज स्वास्थ्य, सड़क, रेल व रोजगार सहित हर क्षेत्र की योजनाओं का शुभारंभ हो रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत पर करोडों किसानों को बधाई। दूध के व्यवासाय, मत्स्य पालन से जुडे भाइयों -बहनों को किसान क्रेडिट कार्ड योजना से जुडने के लिए बहुत बधाई।

पहले की सरकारों ने योजानाएं तो बहुत बनाईं लेकिन उनकी नीयत किसानों का भला करने की नहीं थी। इसलिए वह कभी सही निर्णय नहीं ले सके। किसान पूर्णत: सशक्त हो , हम इसके लिए प्रयासरत हैं। हम किसान को हर वह साधन-संसाधन देंगे, ताकि 2022 तक उनकी आय दुगनी हो सके।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पीएम किसान सम्मान निधि आज उत्तर प्रदेश की धरती से देश के करोडों किसानों के चरणों में अर्पित करता हूं। देश के 21 राज्यों के किसान इसमें शामिल हैं। इन किसानों के खाते में 2000 रुपये स्थानांतरित हो चुके हैं। 1:01 करोड किसानों को अभी रुपये मिल चुके हैं, शेष को भी जल्द ही 2000 रुपये मिल जाएंगे।

अभी तो यह शुरुआत है। हर वर्ष 75 हजार करोड रुपये सीधा किसानों के खाते में पहुंचने वाले हें। देश के 12 करोड ऐसे किसान जिनके पास पांच एकड या उससे कम भूमि है, इस योजना का सीधा लाभ पाएंगे। अब दवा, बीज, खाद , बिजल का बिल भरने के लिए परेशान नहीं होना होगा।

केंद्र सरकार जो छह हजार रुपये सीधे आपके बैाक खाते में स्थानांतरिक करेगी, उससे आप अपनी जरूरत के सारे काम कर सकते है। आज उसी कडी की पहली किस्त 2000 रुपये दिए जा रहे  हैं। जिन्हें आज पहली किस्त नहीं मिली है, उन्हें कुछ सप्ताह में यह राशि मिल जाएगी।

हिन्दमोर्चा टीम।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.