70वें गणतंत्र दिवस पर टीम इंडिया ने देश को दिया जीत का तोहफा

0
113

भारत व न्यूजीलैंड के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला माउंट माउंगानुई में खेला गया। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 4 विकेट पर 324 रन बनाए।

न्यूजीलैंड को जीत के लिए 325 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन मेजबान टीम 40.2 ओवर में 234 रन पर ऑल आउट हो गई। इस तरह टीम इंडिया ने दूसरे वनडे में 90 रन से जीत दर्ज की। अब इस वनडे सीरीज में भारत ने न्यूजीलैंड पर 2-0 की बढ़त बना ली है।

भारत व न्यूजीलैंड के बीच अब तीसरा वनडे मैच इसी मैदान यानी माउंट माउंगानुई के बे-ओवल मैदान पर ही खेला जाएगा। ये मैच 28 जनवरी को खेला जाएगा।

हिटमैन रोहित शर्मा ने दूसरे वनडे में 87 रन की पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। रोहित ने धवन के साथ पहले विकेट के लिए 154 रन की साझेदारी की थी जिसके दम पर भारत ने 324 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे वनडे मैच में 90 रन से हराया और मेजबान टीम पर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। पांच वनडे मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड पर 2-0 की बढ़त बना ली है। भारत की तरफ से कुलदीप ने सबसे बेहतरीन गेंदबाजी की और चार विकेट चटकाए।

Digital Team

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.