#Metoo का इस्तेमाल लोग अपने पर्सनल फ़ायदे के लिए भी कर रहे हैं- ऋचा चड्ढा

0
164

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर राजकुमार हिरानी का नाम #Metoo से जुड़े एक मामले में आया है. हाल ही में राजकुमार हिरानी के साथ फ़िल्म ‘संजू’ में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर चुकी एक महिला ने उनपर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए कई चौंकाने वाले ख़ुलासे किए है.

हिरानी से जुड़े इस ख़ुलासे के बाद से बॉलीवुड में एक बार फिर #Metoo मामले ने ज़ोर पकड़ लिया है. हालांकि #Metoo के आरोपो में फंसे राजकुमार हिरानी को बॉलीवुड से काफ़ी सपोर्ट मिल रहा है. जावेद अख़्तर, अरशद वारसी, बोनी कपूर और शरमन जोशी जैसे कलाकार हिरानी को सपोर्ट करते हुए नज़र आए हैं.

ऐसे में अब अभिनेत्री ऋचा चड्ढा भी डायरेक्टर राजकुमार हिरानी के सपोर्ट में सामने आ गई हैं. हाल ही में ऋचा चड्ढा की आने वाली फ़िल्म ‘शकीला’ का कैलेंडर लॉंच था, जिसमें ऋचा ने राजकुमार हिरानी से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए कहा, ‘हिरानी एक साफ़ सुथरी इमेज वाले डायरेक्टर है. उनसे जुड़ी कभी कोई बात नहीं सुनी.’

ऋचा ने कहा, ‘ऐसा नहीं है कि मैं उनका बचाव कर रही हूं, लेकिन आजकल लोग #Metoo का इस्तेमाल अपने पर्सनल फ़ायदे के लिए भी कर रहे हैं. #Metoo का इस्तेमाल कर किसी पर भी आरोप लगाकर उसे कटघरे में खड़ा कर देते हैं.

मेरे एक क़रीबी दोस्त के साथ भी ऐसा हुआ, उसे एक झूठे केस में #Metoo का शिकार होना पड़ा. #Metoo अभियान के भी कई पहलू है ऐसे कई क़िस्से है जो पावरफ़ुल लोग हैं जिनका #Metoo में नाम आता है. वह अपनी पावर से पूरा मामला और ख़बर ही दबा देते है’.

ऋचा ने साथ ही कहा, ‘मैंने आलोक नाथ मामले में उस महिला प्रोड्यूसर का खुले तौर पर सपोर्ट किया, क्योंकि वो सही थी इसलिए ना सिर्फ़ वह सामने आईं बल्कि उन्होंने खुले तौर अपनी बात रख लड़ाई लड़ी.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.