कोरोना कॉल के कारण बन्द कोचिंग सेंटर अब खुलेंगे, छात्रों में दौडी खुशी

0
112
अंबेडकरनगर (HM News)l छात्रों की तैयारियों में लगे ग्रहण अब हंटने वाला है क्योंकि देश में आई आपदा वैश्विक महामारी के कारण कोचिंग सेंटरों का संचालन पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया था किंतु राहत भरी खबर है कि अब कोचिंग सेंटर का संचालन पुणे शुरू होगा और छात्रों को अपने अपने कोचिंग सेंटरों में जाकर पठन-पाठन और तैयारी करने का समय आ गया है। इसी कड़ी में जनपद अंबेडकर नगर का मशहूर और अग्रणी कोचिंग संस्थान कौटिल्य गुरुकुल निकट पुरानी तहसील में एक कार्यक्रम के दौरान शुभारंभ किया गया।
इस वर्ष नीट की परीक्षा में सफलता हासिल कर अपना परचम लहराने वाली दो छात्रा को मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि कृष्ण कुमार पांडे उर्फ काकू ने ज्ञानदायिनी मां सरस्वती जी के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलित करके किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि बहुत ही कम समय में बहुत ही ज्यादा उपलब्धि और ख्याति प्राप्त करने का काम इस संस्थान ने किया है संस्थान के योग गुरुजनों के मार्गदर्शक और निर्देशन में शिक्षा ग्रहण कर छात्र-छात्रा प्रत्येक क्षेत्र में अपना परचम लहराने का काम कर रहे हैं।
जनपद में होनहार छात्रों को तैयारी करने के लिए एक बेहतर प्लेटफार्म की आवश्यकता थी जो नहीं मिल पा रही थी और इस समस्या को संज्ञान में लेते हुए अपनी सफल मेहनत के साथ कोटिल गुरुकुलम ने अपना विस्तार कर छात्र-छात्राओं एवं उनके अभिभावकों की चिंता को दूर कर दिया है। अब तैयारी करने वाले छात्रों को इधर उधर भटकने की आवश्यकता नहीं है।
कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि द्वारा इस वर्ष नेट की परीक्षा में सफलता हासिल कर संस्था का नाम ऊंचा करने वाले श्रेया यादव और स्वर्णिमा वर्मा को सम्मानित किया गया बताते चलें कि इन दोनों होनहार छात्राओं ने अपना परचम लहराते हुए श्रेया यादव ने 64560 और साड़ी में बर्मा ने 61010 अंक हासिल किया। वही कार्यक्रम को कोचिंग के संचालक अवनीश पांडे ने भी संबोधित करते हुए छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना किया। इस दौरान कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार मनीष मिश्रा विनोद दुबे रमाकांत पांडे प्रमोद पांडे नीरज त्रिपाठी रवि दुबे विनोद यादव सहित तमाम अभिभावक कोचिंग के शिक्षक एवं छात्र- छात्राएं उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.