बाबा रामलखन दास जी की कुटी में नवरात्रि के प्रथम दिवस पर मां भगवती जागरण का हुआ कार्यक्रम

0
62
टांडा (अम्बेडकरनगर) (HM News)l टांडा क्षेत्र के आसोपुर के विश्राम घाट पर बाबा रामलखन दास जी की कुटी पर श्री श्याम सुंदर यादव नेता भाजपा के संयोजन में नवरात्रि के प्रथम दिवस पर मां भगवती जागरण का कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए भाजपा के प़ानतीय नेता पूर्व सांसद प्रतिनिधि राम सूरत मौर्य ने कांप रहीं कोरोना से धरती कौन करें रखवाली हों माता काली जै हों माता काली वालीं गीत के पंक्तियों से प्रारम्भ किया।
मौर्य ने कहा कि जब-जब धरती पर अत्याचार पापाचार दुराचार अधर्म बढ़ता है तब तब ईश्वर किसी ना किसी रूप में धरती पर अवतार लेते हैं। राम सूरत मौर्य ने कहां कि कैलाश पर्वत पर विराजमान भगवान भोलेनाथ से जब माता पार्वती ने राम अवतार के कारण को जानना चाहा तो भगवान शिव ने उत्तर देते हुए कहा कि
जब जब होई धर्म की हानी
बाढहि असुर अधम अभिमानी
तब तब धर प्रभु विविध शरीरा
हरहि कृपा निधि सज्जन पीरा।
उधर महाभारत में भी भगवान श्रीकृष्ण अर्जुन को समझाते हुए कहते हैं कि
यदा यदा हि धर्मस्य गलानिरभवति भारत
अभुतयानम अधरमसय तादात मानं सृजामयहम
परित़ाणय साधूनाम विनाशाय च दुषकृताम
धर्म संसथाय नारथाय सम भवामि युगे युगे।
मौर्य ने कहा कि इसी तरह आदि शक्ति माता रानी ने भी महिषासुर चंड मुणड जैसे राझसो का विनाश करनें के लिए ही शक्ति की देवी के रुप में अवतार लिया। हमें इस नवरात्रि में कोरोना को ध्यान में रखते हुए सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए अपनी पूजा अर्चना से जो शक्ति प्राप्त होंगी उसे देश समाज और राष्ट्र हित में लगाकर संसार से अधर्म और अत्याचार पापाचार मिटाने का संकल्प लेना होगा। कार्यक्रम में भगवान दीन यादव मंगरू यादव राम अशीष यादव पाठक जी विनोद कुमार आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में प्रसाद वितरण एवं आरती हुआ। देर रात तक भजन कीर्तन चलता रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.