बेरोजगारों के लिये बड़ी खुशखबरी: जाने UP के किस शहर में मिलेगा 15,000 रोजगार, जल्द देखे…….

0
241
ग्रेटर नोएडा, (Agency)- कोरोना काल में जहां इकॉनोमी का पहिया धीमा चलने के कारण रोजगार छिन रहे हैं तो वहीं दिल्ली से सटे यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण से बड़ी खुशखबरी आ रही है। यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में 757 करोड़ रुपये के भारी भरकम निवेश का खाका तैयार है, जिससे अगले कुछ सालों के दौरान तकरीबन 15000 लोगों को रोजगार मिलेगा।
YEIDA के अधिकारियों की मानें तो आने वाले समय में यहां पर रोजगार की असीम संभावनाए हैं। खासकर जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण की शुरुआत होने के बाद से रोजगार के अवसर पैदा होने शुरू हो जाएंगे। फिलहाल यमुना प्राधिकरण के सेक्टर-29 में औद्योगिक भूखंडों के आवंटन की प्रक्रिया पिछले दिनों पूरी हो गई। आवेदकों का साक्षात्कार कर 46 भूखंडों का आवंटन किया गया है।
बताया जा रहा है कि इससे प्राधिकरण क्षेत्र में 757 करोड़ रुपये का निवेश होगा और इसके चलते 15,000 लोगों के लिए रोजगार का सृजन होगा। डॉ. अरुणवीर सिंह (सीईओ, यमुना प्राधिकरण) का भी कहना है कि औद्योगिक भूखंड की आवंटन प्रक्रिया पूरी हो गई है। इससे करीब 15 हजार लोगों के लिए रोजगार का सृजन होगा।
यहां पर बता दें कि YEIDA ने सेक्टर-29 में एमएसएमई, अपैरल व हस्तशिल्प के लिए औद्योगिक भूखंडों की योजना निकाली थी। इसके तहत 4000 वर्गमीटर से छोटे भूखंडों के आवंटन के लिए इसी महीने 9 अक्टूबर को ड्रॉ निकाला गया था।
YEIDA अधिकारियों के मुताबिक, एमएसएमई में भूखंडों के सापेक्ष तीन गुना आवेदन मिले, जबकि हस्तशिल्प में अपेक्षाकृत आवेदन कम आए थे। बड़े आकार के भूखंडों का आवंटन साक्षात्कार से किया गया। 1 अक्टूबर से शुरू हुई आवंटन प्रक्रिया में 46 भूखंड आवंटित किए गए। इसमें 40 भूखंड पांच हजार वर्गमीटर के हैं। 35 भूखंड एमएसएमई, दो हस्तशिल्प व तीन अपैरल के हैं। इसी प्रकार 10 भूखंड 10 हजार वर्गमीटर के हैं। इसमें तीन अपैरल, दो हस्तशिल्प व एक फार्मा के लिए आवंटित हैं। भूखंडों के तहत दो लाख 70 हजार वर्गमीटर जमीन आवंटित की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.