महोबा कारोबारी हत्याकाण्ड : एसआइटी की जांच रिपोर्ट पर बड़ी कार्रवाई, 19 पुलिसकर्मी जिले से बाहर

0
87
कानपुर (HM News)। महोबा के कबरई के क्रशर कारोबारी इंद्रकांत की मौत के प्रकरण में शनिवार को शासन स्तर से बड़ी कार्रवाई की गई। शासन ने जिले में जमे 19 पुलिसकर्मियों को बाहर का रास्ता दिखाकर दूसरे जिलों में तबादला कर दिया। दिवंगत इंद्रकांत की मौत के मामले में दर्ज मुकदमे में आरोपित व निलंबित तत्कालीन कबरई एसओ देवेंद्र शुक्ला के साथ निलंबित खन्ना एसओ राजू सिंह भी इनमें शामिल हैं। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक यह कार्रवाई की एसआइटी जांच की रिपोर्ट के आधार पर की गई है। एसपी अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि फरार आरोपितों को अभी तक पकडऩे में लापरवाह कई पुलिसकर्मी भी कार्रवाई में शामिल किए गए हैं।
इंद्रकांत की मौत के मामले में आरोपित एसपी मणिलाल पाटीदार, निलंबित एसओ देवेंद्र शुक्ला, सिपाही अरुण यादव को पकडऩे के के लिए आठ टीमें गठित की गई थीं। इसमें एक टीम प्रभारी थाना पनवाड़ी एसओ अशोक कुमार शुक्रवार को निलंबित कर दिए गए थे। इस कार्रवाई को 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि महोबा पुलिस में शासन स्तर से बड़ा फेरबदल कर दिया गया।
शासन से जारी आदेश में इंद्रकांत प्रकरण में निलंबित सिपाही राजकुमार कश्यप को महोबा से बलिया, निलंबित एसओ राजू सिंह आजमगढ़ तो निलंबित एसओ देवेंद्र शुक्ला को राज्य अपराध अभिलेख ब्यूरो लखनऊ संबद्ध किया गया है। चरखारी एसओ विपिन त्रिवेदी का बलिया तबादला हुआ है। कबरई प्रकरण में ही निलंबित निरीक्षक राकेश कुमार सरोज को एटा भेजा गया है। निलंबित पनवाड़ी एसओ को सीबीसीआइडी लखनऊ स्थानांतरित किया गया है।
13 अन्य पुलिस कर्मियों का भी तबादला किया गया है। दारोगा जितेंद्र सिंह यादव को पीटीसी मुरादाबाद, दारोगा अंबुज कुमार को सिद्धार्थनगर, दारोगा स्वतंत्र कुमार को बलरामपुर, हेड कांस्टेबल वीरेंद्र प्रताप सिंह को बांदा से बागपत, हेड कांस्टेबल राजेंद्र प्रसाद राठौर को बलिया, हेड कांस्टेबल श्यामवीर सिंह को आजमगढ़, सिपाही अवधेश कुमार को श्रावस्ती, अरुण कुमार को बांदा से संत कबीरनगर, राजकिशोर को बस्ती, प्रेमचंद्र अहिरवार को सिद्धार्थ नगर, राममिलन राजपूत को बलरामपुर, महेश सिंह को कुशीनगर तथा अजय कुमार का तबादला मैनपुरी किया गया है। एसपी अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि यह सभी तबादले कबरई प्रकरण में शिथिलता बरतने को लेकर शासन स्तर से किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.