SSC और UPSC की आने वाली भर्तियों पर केंद्र सरकार ने लगाई रोक, जाने क्या है राजनीति  

0
195
नई दिल्ली,(Agency)-  फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सएप समेत तमाम सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर कई अफवाहें तेजी से फैल रही हैं. अगर आपने भी ये खबर सुनी है कि मोदी सरकार ने SSC और UPSC की नई भर्तियों पर रोक लगा दी है, तो जान लीजिये इस खबर का सच. दरअसल PIB ने ट्वीट पर जानकारी दी है कि एक मीडिया चैनल द्वारा यह दावा किया जा रहा है कि सरकार ने नई भर्तियों की प्रक्रिया पर रोक लगा दी है. यह दावा भ्रामक है. SSC, UPSC आदि जैसी सरकारी एजेंसियों के माध्यम से भर्तियां सामान्य रूप से जारी रहेंगी ।
बता दें कि PIB के ट्वीट के बाद मिनिस्ट्री पर फाइनेंस ने भी क्लारिफीकेशन देते हुए कहा है कि भारत सरकार ने पदों को भरने पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है. कर्मचारी चयन आयोग, यूपीएससी, रेलवे भर्ती बोर्ड, आदि जैसी सरकारी एजेंसियों के माध्यम से की जाने वाली भर्तियां बिना किसी रोक के सामान्य रूप से जारी रहेंगी।
सोशल मीडिया पर इन दिनों कोरोना वायरस से संबंधित हर फेक न्यूज जंगल की आग की तरह फैल रही है. ऐसे में हम आपसे अपील करते है कि किसी भी ऑनलाइन खबर या पोस्ट पर विश्वास करने से पहले उसकी प्रामाणिकता की जांच जरुर कर लें. सोशल मीडिया पर ऐसी झूठी खबरों को शेयर करने से परहेज करें. साथ ही साथ अफवाह फैलाने वालों से सावधान रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.