अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से धोनी के रिटायरमेंट के एलान के साथ ही सुरेश रैना ने भी क्रिकेट को कहा अलविदा

0
211
  • अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से धोनी के रिटायरमेंट के एलान के साथ ही सुरेश रैना ने भी क्रिकेट को कहा अलविदा

नई दिल्ली (Agency): महेंद्र सिंह धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट के एलान के कुछ देर बाद ही सुरेश रैना ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. उन्होंने इंस्टाग्राम पर धोनी और टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों के साथ एक तस्वीर शेयर की. उन्होंने लिखा, “आपके साथ खेलना बेहद शानदार रहा माही. दिल से गर्व महसूस करते हुए मैं आपके इस सफर में आपको ज्वाइन कर रहा हूं. शुक्रिया भारत. जय हिंद.”

https://www.instagram.com/p/CD6d3QChY-V/?utm_source=ig_embed&ig_mid=B1E66C6C-D9EA-47A5-A5D8-AA1F85B2DB64

सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी की दोस्ती जगज़ाहिर है. दोनों क्रिकेटर आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स में भी सालों से एक साथ खेलते आए हैं. कई मौकों पर धोनी खिलाड़ी एक दूसरे के प्रति अपनी गहरी दोस्ती को जगज़ाहिर भी करते रहे हैं.
सुरेश रैना के अंतर्राष्ट्रीय करियर पर नज़र डालें तो उन्होंने 18 टेस्ट मैच, 226 वनडे मुकाबले और 78 टी-20 इनटरनेशनल खेले हैं. रैना ने एक शतक और सात अर्धशतक के साथ टेस्ट में 768 रन बनाए हैं, जबकि वनडे में उन्होंने पांच शतक और 36 अर्धशतक जड़े हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 35 की ज्यादा की औसत से 5615 रन निकले.
रैना तेज़ तर्रार पारियों के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर में 66 पारियां खेली, जिनमें 29 से ज्यादा की औसत के साथ 1605 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने एक शतक और पांच शतक भी जड़े.
आपको बता दें कि रैना ने साल 2005 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे में अपना डेब्यू किया था. आखिरी बार वो 17 जुलाई 2018 को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मुकाबले में मैदान पर उतरे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.