मुस्लिम भाइयों ने सादगी पूर्ण ढंग से मनाया ईद-उल-अजहा का त्योहार, नमाज के समय देश को कोरोना से निजात की मांगी दुआ

0
66
  • मुस्लिम भाइयों ने सादगी पूर्ण ढंग से मनाया ईद-उल-अजहा का त्योहार, नमाज के समय देश को कोरोना से निजात की मांगी दुआ
डाला,सोनभद्र। क्षेत्र के सलखन, गुरमा, ओबरा में सुबह लगभग 8 बजे के करीब अपने घर पर ही मुस्लिम भाइयों ने ईद-उल-अजहा की नमाज अदा करते हुए लोगों ने मुल्क से कोरोना जैसे घातक से निजात पाने के लिए दुआ की।
इस कोरोना काल में बकरीद का त्योहार शनिवार को सादगी से मनाया गया।
प्रशासन की गाइड लाइन के अनुसार मस्जिदों और ईदगाहों पर सार्वजनिक नमाज अदायगी के स्थान पर लोगों ने घरों में ही नमाज अदा की। मस्जिद में मात्र पांच लोगों ने ही नमाज अदा की और साथ ही खुदा से कोरोना जैसी महामारी से बचाने की दुआ मांगी गई। नमाज के बाद एक दूसरे को मुबारकबाद देने का सिलसिला शुरू हुआ।
वहीं प्रशासनिक मशीनरी ने प्रातः से ही कहीं सोशल डिस्टेसिंग की अवहेलना न हो, इसके लिए मस्जिदों व इर्दगाहों पर नजर रखें रहे। सुरक्षा व्यवस्था में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने त्योहार मनाया और इस बार अपने घरों मंे कुर्बानी के आदेश का पालन किये।
ज्ञात हो कि कोविड-19 से बचाव में शासन द्वारा दो दिन लाॅकडाउन के पालन में दैनिक उपयोगी वस्तुए व मेडिकल स्टोर के अलावा शहर से लेकर ग्रामीण बाजारों में स्थित दुकानों के बंद होने का आदेश है जिसकी निगरानी भी अधिकारी करते रहे और जगह-जगह रूक कर लोगों को सलाह भी दिये कि कही भी कोई निकले तो मास्क अवश्य लगायें, साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करे जिससेे कोरोेना जैसी महामारी से निजात पाया जा सके।

Report : Hindmorcha Team Sonbhadra