वन विभाग के अधिकारियों ने जलालपुर तहसील क्षेत्र में की छापेमारी, अवैध आरा मशीनों का संचालन कर रहे मालिकों के खिलाफ थाने में दी तहरीर, इस कार्यवाही से मची खलबली

0
204
  • वन विभाग के अधिकारियों ने जलालपुर तहसील क्षेत्र में की छापेमारी, अवैध आरा मशीनों का संचालन कर रहे मालिकों के खिलाफ थाने में दी तहरीर, इस कार्यवाही से मची खलबली
जलालपुर,अंबेडकरनगर। प्रभागीय वनाधिकारी के आदेश पर तहसील क्षेत्र में चल रहे अवैध आरा मशीनों व इसमे चीराई की जा रही लकड़ियांे की जांच के लिए गठित टीम के अधिकारियों ने औचक निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण से अवैध आरा मशीन संचालकों में हड़कंप मच गया।
क्षेत्रीय वनाधिकारी इंद्रभान सोनकर की अगुवाई में आरबी सिंह, उप क्षेत्रीय वनाधिकारी वीके मिश्र, हरसू सिंह, श्याम नारायण यादव आदि ने पट्टी से बरियावन रोड पर मुरवाह व मछली गांव समेत क्षेत्र में छापा मारा।
यहाँ मंगली, भरत राज व घनश्याम द्वारा संचालित आरा मशीन, गोमनपुर में अगंद यादव, ताहापुर में धीरेंद्र कुमार विश्वकर्मा, धौरूवा में गुलाब चंद अवैध आरा मशीन संचालित करते हुए मिले। यही नही करमिसिरपुर गांव में हरिकेश व खजुरी करौंदी में सत्य नारायण वर्मा बगैर लाइसेंस के मशीन संचालन करते पाये गये और लकड़ियों की चीराई होते देखी गयी।
क्षेत्रीय वनाधिकारी आरवी सिंह ने बताया कि अवैध संचालकों की मशीन को सीज कर दिया गया है और मशीनों में लगे कल पुर्जे को अभिरक्षा में लेकर स्थानीय थाना में मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दिया गया है। इसी प्रकार वैध रूप से संचालित किन्तु अवैध लकड़ी मिलने के वजह से दो आरा मशीन संचालकों के विरुद्ध विधिक कार्यवाही की गई है।
Report: Hindmorcha Team Ambedkarnagar 
फरेंदा क्षेत्र के ग्राम सभा बरात गाड़ा मे प्रवासी मजदूरों को किया गया राशन किट का वितरण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.