रेलवे और पनेशिया अस्पताल में भर्ती होंगे आज से कोरोना मरीज, लोगों को मिलेगी राहत

0
28
गोरखपुर शहर में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की सेहत का ध्यान रखते हुए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग पनेशिया व रेलवे अस्पताल को बुधवार से शुरू कर देगा। दोनों अस्पतालों में कोविड लेवल-टू और थ्री के मरीज भर्ती होंगे। दोनों अस्पतालों में जरूरी सुविधाएं पूरी करा ली गई है। दोनों अस्पतालों में सुविधा मिलने के बाद से कोरोना मरीजों को काफी हद तक राहत मिलेगी।

जिले में बीआरडी को छोड़कर कहीं भी लेवल-टू और थ्री बेड की व्यवस्था नहीं थी। इस बीच लगातार मरीज बढ़ रहे थे, तो बीआरडी में बेड की कमी होने लगी। इसकी वजह से आनन-फानन में 100 बेड टीबी अस्पताल को क्वारंटीन सेंटर से हटाकर लेवल-वन और टू के मरीजों को भर्ती करना शुरू किया गया।

इसके बाद भी स्थिति नहीं संभल रही थी। इस पर प्रशासन ने विवादों के कारण बंद पड़े पनेशिया हॉस्पिटल को आईएमए की देखरेख में चलाने का फैसला लिया। सीएम की सहमति के बाद पहले चरण में 65 बेड की सुविधा शुरू की गई।

रेलवे अस्पताल में नहीं लगेगा शुल्क

इनमें 50 बेड में लेवल-टू के मरीज भर्ती किए जाएंगे। जबकि 15 बेड पर वेंटीलेंटर की सुविधा उपलब्ध है। पनेशिया में भर्ती होने वाले सामान्य मरीजों को आठ हजार और गंभीर मरीजों को 13 हजार रुपये प्रतिदिन देना होगा।
इसके अलावा 200 बेड के रेलवे अस्पताल में 25 बेड पर लेवल-टू की व्यवस्था की गई है। यहां पर मरीजों को एक भी रुपये नहीं देने होंगे। प्रशासन की ओर से निशुल्क इलाज की व्यवस्था की गई है।
रेलवे अस्पताल
25 बेड
09 वेंटीलेटर
पनेसिया
65 बेड
10 बेड और बढ़ाने की संभावना
14 वेंटीलेटर
सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी ने कहा कि रेलवे व पनेसिया दोनों अस्पताल तैयार हो गए हैं। बुधवार की सुबह से यहां मरीज भर्ती किए जाएंगे। रेलवे में सुविधाएं निशुल्क मिलेंगी। जबकि पनेसिया में मरीजों को प्रतिदिन आठ से 13 हजार रुपये शुल्क चुकाने होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.