पूरे प्रदेश में ताबड़तोड़ एनकाउंटर : अपराधियों पर कहर बनकर टूट रही यूपी पुलिस, 24 घंटे में चार गिरफ्तार

0
429
मेरठ (HM News). कानपुर कांड (Kanpur Shootout) के बाद से यूपी के हर जिले में एक्टिव हुई पुलिस (Police) अपराधियों पर कहर बनकर टूट रही है. पूरे प्रदेश में ताबड़तोड़ एनकाउंटर (Encounter) हो रहे हैं. लॉकडाउन के दौरान भी मेरठ पुलिस (Meerut Police) का ऑपरेशन क्लीन जारी है. इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बीते चौबीस घंटे में यहां पुलिस और बदमाशों के बीच चार मुठभेड़ हुईं. जिसमें सात बदमाश गिरफ्तार हुए हैं. गिरफ्तार सभी आरोपी हिस्ट्रीशीटर रहे हैं और इनके ऊपर दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं.
मेरठ के एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि ये सभी अभियुक्त हिस्ट्रीशीटर रहे हैं. किसी पर 35 मुकदमें दर्ज हैं तो किसी पर 36. एसएसपी का कहना है कि कोरोना का साथ-साथ अपराध पर भी नियंत्रण करना है. उन्होंने कहा कि जनपद पुलिस, स्वाट टीम और क्राइम ब्रांच अलर्ट पर है. अगर कोई भी अपराधी पुलिस पर फायर करता है तो उसका जवाब दिया जाएगा. इसी जवाबी कार्रवाई में ही चार स्थानों पर मुठभेड़ हुई है जिसमें सात बदमाश गिरफ्तार किए गए हैं.

टॉप-3 अपराधी दीपक सिद्धू को किया था ढेर

इससे पहले बुधवार देर रात मेरठ पुलिस ने जिले टॉप-3 अपराधियों में शामिल 50 हजार का इनामी दीपक उर्फ़ सिद्धू को रोहटा में हुए एनकाउंटर में मार गिराया गया था. हालांकि इस दौरान उसका एक अन्य साथी मौके से फरार हो गया.

एक दरोगा भी गोली लगने से घायल

पुलिस टीम को रोहटा इलाके में मिली कुछ बदमाशों के होने की सूचना मिली थी. इसके बाद पुलिस टीम ने घेराबंदी करते हुए उन्हें घेर लिया. इस बीच खुद को घिरा देखकर बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. इस दौरान एक बदमाश को गोली लगी जबकि उसका साथी मौके से फरार हो गया. मुठभेड़ के दौरान दरोगा अनुज कुमार को भी गोली लगी. घायल बदमाश दीपक को सीएचसी लाया गया, जहां से उसकी गंभीर हालत को देखते हुए मेरठ जिला अस्पताल रेफर किया गया. अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.