साधू बना शैतान : गोड़िया मठ आश्रम में मासूमों का यौन शोषण, चार बच्चों से कुकर्म की पुष्टि… पढ़िए पूरा मामला

0
825
Lucknow (HM News). यूपी के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जनपद के शुक्रतीर्थ स्थित गोड़िया मठ आश्रम में बुधवार को चाइल्ड हेल्प लाइन की टीम ने आश्रम में बच्चों को बंधक बनाकर रखने की सूचना पर छापेमारी की थी, जहां से चाइल्ड हेल्प लाइन की टीम ने 10 पढ़ने वाले बच्चों को वहां से बंधक मुक्त कराया था. इस मामले में बच्चों ने आश्रम संचालक भक्ति भूषण गोविंद पर उनसे पढ़ाई के बदले चिनाई का काम करना और पशुओं का चारा जंगलो से मंगवाने के साथ साथ कुकर्म का भी सनसनीखेज आरोप लगाया था.
वहीं मेडिकल रिपोर्ट में 4 मासूम बच्चों के साथ यौन शोषण की पुष्टि हुई थी. बच्चों के बयान और मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने कल इस मामले में चाईल्ड हेल्प लाईन की सदस्य राखी देवी की तरफ से मुकदमा दर्ज कर आरोपी बाबा भक्ति भूषण गोविन्द आश्रम संचालक ओर एक अन्य उनके चेले को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.
मामला थाना भोपा क्षेत्र के पौराणिक स्थल तीर्थ नगरी का है. जहां गोड़ीया मठ के महंत भक्ति भूषण गोविंद महाराज का साधु से शैतान बनने का मामला सामने आया है. एक शख्स की शिकायत पर बुधवार को चाइल्ड हेल्थ लाइन की टीम ने मठ पर छापेमारी की थी, जिसमें टीम ने मठ से 8 बच्चों को बंधन मुक्त कराया था. पूछताछ में बच्चों ने आश्रम संचालक भक्ति भूषण गोविंद पर उनसे पढ़ाई के बदले चिनाई का काम करने और पशुओं का चारा जंगल से मंगवाने के साथ-साथ कुकर्म का भी सनसनीखेज आरोप लगाया था.
गोड़िया मठ आश्रम में रहकर पढ़ाई करने वाले सभी पीड़ित 10 बच्चे नॉर्थ ईस्ट राज्यों के मिजोरम और त्रिपुरा के निवासी बताए जा रहे हैं, वहीं गुरुवार को चाइल्ड हेल्प लाइन ने बच्चों को सीडब्ल्यूसी के समक्ष पेश किया गया था, जहां बच्चों ने आश्रम के महंत पर यौन शोषण और उत्पीड़न करने की बात करते हुए अपने बयान दर्ज कराए थे. इस पूरे मामले पर पुलिस ने तत्काल आश्रम के संचालक बाबा भक्ति भूषण गोविन्द और उसके चेले के खिलाफ मुकदमा दर्ज उन्हें गिरफ्तार कर लिया था.
इस पूरे मामले पर एसपी देहात नेपाल सिंह ने बताया कि राखी देवी चाइल्ड लाइन की सदस्य की तहरीर पर आश्रम के महंत भक्ति भूषण कुलीन महाराज और एक अन्य के खिलाफ धारा 323, 377, 504 और बाल संरक्षण अधिनियम की धारा 5F और धारा 6 के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले में कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी. आश्रम में जांच के लिए फॉरेंसिक टीम भी पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.