किसान व मजदूरों की समस्याओं को लेकर भाकियू ने सीएम व प्रधानमंत्री को भेजा ज्ञापन और निदान कराये जाने की मांग किया

0
67
  • किसान व मजदूरों की समस्याओं को लेकर भाकियू ने सीएम व प्रधानमंत्री को भेजा ज्ञापन और निदान कराये जाने की मांग किया
🔸प्रशासनिक मशीनरी की लापरवाही का खामियाजा भुगत रहा सभी वर्ग-कृष्ण कुमार यादव
जलालपुर ,अंबेडकरनगर। भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक के तहसील अध्यक्ष कृष्ण कुमार यादव ने किसान मजदूरों की विभिन्न समस्याओं को लेकर धरना दिया और मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री को संबोधित उप जिला अधिकारी महेन्द्र पाल सिंह को ज्ञापन सौंपा।
भाकियू तहसील अध्यक्ष ने इस मौके पर सम्बोधित करते हुये कहा कि एक तरफ कोरोना वायरस से सभी वर्गो का हाल बेहाल है वहीं डीजल व पेट्रोल के दामों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है जिससे लोग काफी परेशानी से जूझने को मजबूर हैं।
उन्होने कहा कि किसान को लिया जाय तो इधर धान की रोपाई चल रही है जिसके लिए बीज, रासायनिक उर्वरक व कीट नाशक दवाइयों की जरूरत है किन्तु उनके पास रूपये ही नहीं है, सरकार मजदूरों के बावत रोजगार का दावा कर रही है किन्तु वह भी खोखला है।
कहीं रोजगार नहीं मिल रहा है जिसके चलते उनके परिवार का भरण पोषण संकट में हैं। उन्होने कहा कि इस वैश्विक महामारी में जो बजट भी मिल रहा है, उसका सही ढंग से क्रियान्वयन न होने से पात्र वंचित हो रहे हैं। इसमें प्रशासनिक मशीनरी की पूरी तरह लापरवाही सामने आ रही है। उन्होने इस गंभीर समस्या को लेकर मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री को संज्ञान में लेकर निदान कराये जाने की मांग किया है।
Report: Hindmorcha Team Ambedkarnagar 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.