*घरों में घुसा वर्षात का पानी ! सभासद ने लिखा जिलाधिकारी को पत्र*

0
36
  • *घरों में घुसा वर्षात का पानी ! सभासद ने लिखा जिलाधिकारी को पत्र*

गोरखपुर(चिल्लूपार)। उपनगर बडहलगंज वार्ड संख्या 12 की सभासद उर्मिला देवी व पूर्व सभासद सुनील यादव ने सोमवार को जिलाधिकारी, अपर जिलाधिकारी – वित्त व उपजिलाधिकारी गोला को पत्र लिखकर जलनिकासी की समस्या समाधान हेतु मांग किया है । उन्होंने पत्र में कहा है कि विगत कई वर्षों से जनपद के उपनगर बड़हलगंज के मु० महदेवा व नौसहरा मुहल्ले में वर्षात का पानी भरने से सैकड़ो घर प्रभावित होते रहे हैं।
इन मुहल्लों में महीनों तक वर्षात का पानी लगा रहता है जिससे लोगों को घर से निकलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। साथ ही ज्यादे दिनों तक पानी का जमाव होने के नाते मुहल्ले में गंदगी का अम्बार लग जाता है जिससे मच्छर व किट-फतिंगे ज्यादे मात्रा में उत्पन्न होते है जो बीमारियों का कारण बनता है।
ग़ौरतलब हो कि इस वर्ष भी पहली ही बर्षात में उक्त मुहल्लों में रास्तों पर ठेगुन भर पानी लग गया है, यदि वर्षात अधिक हुयी तो एक-दो दिन के अंदर ही दर्जनों घरों में भी पानी प्रवेश कर जाएगा । जैसा कि पिछले वर्ष 2019 में वर्षात के मौसम में तीन महीने के अंदर दो बार घरों में व क़स्बे के प्रमुख मंदिर बाबा जलेश्वरनाथ प्रांगड़ में कई दिनों तक पानी लगा रहा ।
यहाँ तक की मंदिर में स्थापित शिवलिंग भी पानी में कई दिनों तक डूबा रहा ! जिसे टुल्लू पम्प के माध्यम से निकालने में हफ़्ते भर से ज्यादा समय लगा था । उन्होंने कहा है कि बतौर सभासद वे कई बार पानी निकासी की समस्या से समाधान के लिए नाली निर्माण व साफ़-सफाई तथा सुंदरीकरण हेतु नगर प्रशासन से अनुरोध कर चूंकि हैं किन्तु उन्हें नजरअंदाज किया जाता रहा है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.