अंबेडकरनगर के पीस पार्टी जिलाध्यक्ष ने केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की नीतियों के विरोध में धरने के दौरान कोविड-19 से बचाव में 20 लाख करोड़ जो जरूरतमंद देशवासियों को मिलना था पर उठाये सवाल, देखिए वीडियो

0
164

🔸यह धनराशि छोटे, मझोले, युवा उद्यमी, ठेला, खुमचा लगाने वाले आदि में वितरण होना था

लखनऊ (HM News) । प्रदेश के अंबेडकरनगर में पीस पार्टी द्वारा डीजल व पेट्रोल की बेताहाशा मंहगाई के विरोध में चलाये जा रहे धरने के दौरान पार्टी जिलाध्यक्ष ने एक बड़े घोटाले का खुलासा किया है जिसमें धरातल पर न दिखाई पड़ने की बात किया है। इस मामले की मीडिया कर्मियों को दिये बयान की सोशल मीडिया पर वीडियो भी वायरल हो रही है।
ज्ञात हो कि अंबेडकरनगर के जिला मुख्यालय स्थित कलेक्टेªट के निकट डाॅ. भीमराव अंबेडकर प्रतिमा के समक्ष पीस पार्टी का धरना जिलाध्यक्ष अफजाल अंसारी की अध्यक्षता में डीजल एवं पेट्रोल की बेताहाशा मंहगाई को लेकर सोमवार को चल रहा था जिसमें केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों का आरोप लोग लगा रहे थे।

इसी बीच कुछ मीडिया कर्मी पहुॅच गये जिनके द्वारा विभिन्न योजनाओं पर सवाल किये गये जिस पर पार्टी जिलाध्यक्ष ने कहा है कि महज वैश्विक महामारी से राहत दिलाने में देश वासियों के लिए 20 लाख करोड़ रूपये केन्द्र सरकार ने बजट दिया है।
इस बजट को छोटे व्यापारियों, युवा उद्यमी, मझोले व्यापारी, स्ट्रीटबेण्डरर्स, ठेले, खुमचे, प्रवासी मजदूर, महिला गृह उद्योग आदि को लाभ पहुॅचाना था किन्तु अभी तक कहीं किसी को नहीं मिल सका है। सबसे अहम बात लोगों को इस 20 लाख करोड़ पैकेज के बारे में कोई जानकारी ही नहीं है।
अंबेडकरनगर में भी प्रशासनिक मशीनरी द्वारा कोई पहल नहीं की गयी है, लोग लाभ से वंचित हैं। उन्होने वायरल वीडियो में कहा है कि जन कल्याणकारी योजनाए जो घपला घोटाला की शिकार हो रही हंै, उसके लिए पार्टी का संघर्ष जारी रहेगा।
इसके बाद संवाददाता द्वारा एडीएम व डीएम से उनकी बाइट लेने का प्रयास किया गया किन्तु किसी से सम्पर्क नहीं हो सका। सीडीओ ने काल रिसीव किया किन्तु बड़े पैमाने पर धन के मामले की बात जैसे आयी फोन काट दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.