*भुखमरी के दौर से गुज़र रहे हैं उत्तर प्रदेश के मदरसा आधुनिक शिक्षक*

0
135
  • *भुखमरी के दौर से गुज़र रहे हैं उत्तर प्रदेश के मदरसा आधुनिक शिक्षक*

*हिन्दमोर्चा* *फरेन्दा* 2014 के लोकसभा चुनाव के समय भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में मदरसा आधुनिक योजना को सम्मिलित करके मदरसों और उनके शिक्षकों की दशा सुधारने के संकेत दिए थे और उसी समय माननीय प्रधान मंत्री  नरेन्द्र मोदी  ने कहा था कि मुसलमानों के एक हाथ में कुरआन और दूसरे हाथ में कंप्यूटर होगा और कहा कि अल्प संख्यकों को अब तक छला गया all
अब छल नहीं होगा लेकिन अफसोस यह सब घोषणा तक ही सीमित रह गए। महराजगंज के जिला अध्यक्ष कृष्ण कुमार कन्नौजिया ने ये जानकारी दी।
उत्तर प्रदेश के लगभग 25500 मदरसा आधुनिक शिक्षक पिछले लगभग 48 माह से वेतन की आस लगाए अपने काम को पूरी ईमानदारी से अंजाम देते चले आ रहे है हमारे अधिकांश शिक्षक साथी मदरसे में पढ़ाने के बाद फल सब्जी आदि का ठेला लगाकर अपने परिवार का भरण पोषण कर रहे थेl
लाक डॉउन में तो स्थिती बहुत ही भयावह हो गई जो थोड़ा बहुत काम था वह भी लॉक डॉउन में ख़तम हो गया अब तो हालात यह हैं कि भूखे रहकर गुजर बसर हो रही है।
मदरसा आधुनिकीकरण योजना सिर्फ अल्पसंख्यक समाज तक ही सीमित नहीं है इस योजना में लगभग 10000 हिन्दू शिक्षक साथी भी मदरसों में शिक्षण कार्य कर रहे हैं।
कलीमुल्लाह तहसील प्रभारी फरेंदा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.