जनवासे में स्वागत के बाद अगवानी के लिए दरवाजे खड़ी बरात और दुल्हन लापता, तलाश में जुटे लोग मंजर देख रह गए सन्न

0
359
फतेहपुर (HM News)। खागा कोतवाली क्षेत्र के गांव एक गांव में शादी समारोह में खुशियों के बीच उस समय सन्नाटा पसर गया है, जब अगवानी के लिए दरवाजे पर दूल्हा बरात लेकर खड़ा और घर के अंदर से दुल्हन लापता थी। घरवालों ने तालश शुरू की और दूसरे मकान में गए तो दुल्हन को फांसी के फंदे पर लटका देखकर सन्न रह गए।
ग्रामीणों में चर्चा तब और गर्म हो गई जब तुरंत बाद ही पड़ोस के युवक के भी जहरीला पदार्थ खाने की जानकारी हुई। दुल्हन की मौत के बाद दरवाजे आए बरात बैरंग लौट गई। पुलिस ने घटना की छानबीन शुरू की है। खागा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में 20 वर्षीय युवती की शादी घर वालों ने किशुनपुर थाने के एक गांव में रहने वाले युवक से तय कर दी थी। शुक्रवार की शाम शादी समारोह की तैयारियां की गई थीं और दूल्हा बरात लेकर आ चुका था।
जनवासे में बरातियों के स्वागत किया गया और बरात अगवानी के लिए निकल पड़ी। कन्या पक्ष के दरवाजे पर अगवानी के लिए दूल्हा और बरात आ चुकी थी कि तभी अचानक खुशियों के बीच सन्नाटा पसर गया। घर के अंदर से दुल्हन लापता थी। घर वालों ने तलाश शुरू की दूसरे मकान में दुल्हन फांसी के फंदे पर लटकी मिली। उसे फंदे से उतारकर चिकत्सक के पास ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

पड़ोसी युवक ने भी खाया जहरीला पदार्थ

दुल्हन की खुदकशी की जानकारी वर पक्ष को होते ही मातम छा गया। द्वारचार की सभी रस्में रोक दी गईं और सभी सन्नाटे में बैठ गए। साथ आए बारतियों ने खाना भी नहीं खाया, कुछ देर रुकने के बाद दूल्हा और बराती सभी बैरंग लौट गए। इसी बीच ग्रामीणों को जानकारी हुई कि दुल्हन के पड़ोस में रहने वाले युवक ने भी जहरीला पदार्थ खा लिया है।
युवक को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। इसके बाद ग्रामीणों में तरह तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना की छानबीन की तो कुछ ग्रामीणों ने दबी जुबान में प्रेम प्रसंग में घटना होने की बात कही। सुबह स्वजनों ने रिश्तेदारों की मौजूदगी में युवती का अंतिम संस्कार कर दिया। खागा कोतवाली पुलिस ने तहरीर मिलने पर कार्रवाई किए जाने की बात कही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.