देखें Video : *14 बरस बाद भी आबाद नही हो सका बाबागंज का सारस हाट बाज़ार !*

0
66
बाबागंज : धानेपुर (HM News)
*बड़ी समस्या* : करीब चौदह बरस पहले बाज़ार की तंग सड़क पर लगने वाली जाम और गन्दगी से निजात दिलाने के लिए लाखों रूपये की लागत से बने सारस हाट बाज़ार का निर्माण वर्ष 2006 में ब्लॉक प्रमुख रहे  विनय कुमार द्विवेदी द्वारा कराया गया था , ये सारस हाट बाज़ार बाबागंज मार्केट के बिलकुल पीछे सन्त सहज वन महंत इंटर कॉलेज से सट कर बना हुआ है।
दुकानदारों के लिए शटर लगे कमरे टीन शेड शौचालय इत्यादि भी बने हुए हैं ! इसका संचालन सुनिश्चित न होने की वजह झाड़ियों में तब्दील इस सारस हाट में गंदगियों का अम्बार लगा हुआ है लाखों रूपये की सरकारी लागत की बर्बादी को अवसर में बदलने का अनुकूल समय होने के बावजूद निगाहें करम नही हो पा रहा है।

आइये हम आपको बताते हैं की कैसे इसे आबाद करके राजस्व बढ़ाने के साथ क्षेत्रवासियों को एक बेहतर सुविधा से जोड़ कर बाज़ार की रौनक बढ़ाई जा सकती है ! बाबागंज मार्केट में सड़क की पटरियों पर दुकानें लगने की वजह से आये दिन जाम की समस्या तथा सड़क पर गन्दगी की वजह से दुश्वारियों के लिए एक बेहतर विकल्प के रूप में सारस हॉट का संचालन होना चाहिएl
प्रशासन एवं जिम्मेदार लोगों का ध्यान आकर्षित किये जाने के उद्देश्य से तैयार इस रिपोर्ट को सकारात्मक दृष्टि मिले तो सारस हॉट में बनी दुकानों के आवंटन की प्रक्रिया के बाद सड़क पर लगने वाली दुकानें सारस हॉट में शिप्ट कराने की दिशा में विचार होना चाहिए इससे राजस्व में बृद्धि होने के साथ एक अच्छी मार्केट का दर्जा बाबागंज बाजार को दिलाया जा सकता है।

*क्या कहते हैं जिम्मेदार ?*

इस सम्बन्ध में विधायक प्रतिनिधि मनोज तिवारी से की गयी गई बात चीत में पता चला है की जिस संस्था के तहत सारस हॉट का निर्माण हुआ था उससे हैंडओवर न होने की वजह से संचालन नही हो पा रहा है इसके लिए विधायक जी कई बार विभाग को पत्र लिख चुके हैं।
आशय स्पष्ट है की यदि सत्ता के विधायक द्वारा किये गए प्रयास को प्रशासन अनदेखा करते हुए इस परियोजना को अधर में लटकाये हुए है तो प्रशासन की नाफ़रमानी सरकार की छवि को प्रभावित करने में कोई कोर कसर नही छोड़ रहा है !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.