प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री राहत कोष (PM केयर फंड) में फर्जी चेक जारी करने वाले भाजपा और सपा नेताओं के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

0
226
Lucknow (HM News). प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री राहत कोष (PM केयर फंड) में फर्जी चेक जारी करने वाले भाजपा और सपा नेताओं के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्जl उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद (Mathura District) में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है.
बीते दिनों कोरोना वायरस (Corona virus) महामारी के नाम पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री राहत कोष (Chief Minister Relief Fund) में भारती जनता पार्टी (भाजपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) के नेताओं ने चार लाख रुपये की राशि के फर्जी चैक जारी किया था. जानकारी के मुताबिक, अब बीजेपी के एक और सपा के दो नेताओं के खिलाफ उप जिलाधिकारी द्वारा मथुरा कोतवाली में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया है.
पुलिस के अनुसार, समाजवादी पार्टी के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक गौड़, सपा से ही जुड़े यूथ ब्रिगेड के राष्ट्रीय सचिव विभोर गौतम और भारतीय जनता पार्टी की जिला कार्यकारिणी के सदस्य राजकुमार रावत ने वाहवाही लूटने के लिए फर्जी चैक जारी कर दिए थे. कोतवाली प्रभारी अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि इन सभी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच कराई जाएगी तथा उसके बाद अपेक्षित कार्रवाई की जाएगी.
बता दें कि कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ने के लिए पीएम केयर फंड और सीएम केयर फंड बनाया गया है. इसमें बॉलीवुड स्टार्स से लकरे कई बड़े उद्योगपतियों ने करोड़ों रुपए दान में दिए हैं. वहीं, कई नेताओं ने भी सीएम केयर फंड में आर्थिक सहायता की है.
खुद उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा के सुप्रीमो मायावती ने पार्टी विधायकों से जरूरतमंदों की मदद के लिए 1-1 करोड़ रुपये देने को कहा था. इसके साथ ही अपने जरूरतमंद पड़ोसियों की भी मदद करने को भी कहा था. इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने फोन कर मायावती को धन्यवाद कहा था.
Read also : UP CM योगी आदित्याथ की Corona के खिलाफ लड़ाई के तौर तरीकों का पाकिस्तान में बज रहा डंका, पाकिस्तानी मीडिया कर रही वाहवाही- कहा इमरान योगी से लें सबक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.