नगर विकास मंच ने शुरू किया परिंडे (पंक्षी घर) लगाने का अभियान, नगर में लगाया 21 परिंडा (पंक्षी घर)

0
52
बड़हलगंज। सामाजिक संगठन नगर विकास मंच की ओर से रविवार को उपनगर में पक्षियों के दाना पानी के लिए 21 परिंडे (पंक्षी घर) लगाया गया। जिसको संगठन मंत्री अमित गुप्त जी ने स्वतः ही तैयार किया।
भाजपा नेत्री अस्मिता चंद ने दीनदयाल दयाल चौक पर पहला परिंडा लगाकर अभियान का शुभारंभ किया व और इसी क्रम में हियुवा के राष्ट्रीय संयोजक प्रेम शंकर मिश्र ने वार्ड संख्या 12 में, थाना प्रभारी श्री रामाज्ञा सिंह ने थाने के सामने, डॉ. बी.के. राय ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर व डॉ. ए. एन. चौबे ने पटना चौराहे पर परिंडा लगाया ।
संगठन द्वारा चलाये जा रहे इस अभियान की सराहना करते हुए श्रीमती चंद ने कहा कि तपती हुयी धूप में पक्षियों के लिए दाना-पानी की व्यवस्था करना पुनीत कार्य है । प्रेम शंकर मिश्र, थाना प्रभारी रामाज्ञा सिंह, डॉ. बी.के. राय व डॉ. ए. एन. चौबे ने कहा कि हमारी संस्कृति के मूल में सेवा व परोपकार की भावना निहित है, हम जनकल्याण के साथ ही जीव कल्याण की कामना करने वाले लोग हैं ।
इस अभियान के माध्यम से नगर विकास मंच के कार्यकताओं ने अपनी संस्कृति की महानता का एक उदाहरण प्रस्तुत किया है । सभी को इस अभीयान से प्रेरणा लेनी चाहिए । इस दौरान संगठन के संस्थापक किरन संतोष वर्मा व अध्यक्ष सार्जन सोनकर ने बताया कि इन परिंडों में संस्था के कार्यकर्ता व आस-पास के लोग रोज सुबह-शाम दाना पानी-डालेंगे ताकि भूखे-प्यासे पक्षियों को थोड़ी राहत मिल सके! परिंडे का नाम दाना-पानी घर रक्खा गया है ।
निकट भविष्य में हम पुरे क्षेत्र में परिंडा लगवाने की योजना पर काम रहे हैं । इस अवसर पर देवेंद्र प्रताप शाही रणविजय चंद, दीनानाथ यादव मार्गदर्शक मंडल के हिमांशु प्रताप शाही व आराध्य गुप्ता, संतोष मौर्या, संतोष गुप्ता,अभिषेक शाही , प्रणव शाही विशेन, आकाश पटवा, रामचंद्र मद्देशिया, सूरज जायसवाल, अमित वर्मा, राजकुमार वर्मा, राजकुमार गिरी आदि लोग उपस्थित थे ।

Report : Abhishek Mishra Gorakhpur

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.